Zepto के मालिक 19 साल के कैवल्य वोहरा सबसे कम उम्र के भारतीय करोड़पति 

9 0

भारत के सबसे कम उम्र के करोड़पतियों में कैवल्य वोहरा शामिल हो चुके है। हाल ही में आईआईएफएल IIFL की ओर से वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 को जारी किया गया है, हुरुन के मुताबिक… कैवल्य वोहरा भारत के सबसे अमीर स्व-निर्मित व्यक्तियों की सूची में 1,036 वें स्थान पर है। आप सोच रहे होंगे की आखिर कैवल्य वोहरा है कौन? दरअसल 19 के कैवल्य वोहरा Grocery डिलीवरी ऐप, Zepto के Founder है इनकी कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपये है।

कैवल्य वोहरा Zepto के संस्थापक हैं जिनकी कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपये है कैवल्य वोहरा, की Grocery डिलीवरी ऐप, Zepto आपके दरवाजे पर 10 मिनट में डिलीवर करने का वादा करती है। साल 2020 मई के दौरान वोहरा ने Zepto से पहले किरानाकार्ट की स्थापना की थी, जिसे उन्होंने एक साल से भी कम समय के बाद बंद कर दिया था।

Zepto को कोरोना महामारी के दौरान लॉन्च किया गया था। जिसके बाद इसकी लोकप्रियता पहले से काफी बढ़ गई। अन्य ग्रोसरी एप में Zepto ने अपनी खास पहचान बनाई है।  

आपको बता दें कि IIFL हुरुन की ओर से जारी ताजा आंकड़ो के अनुसार अडानी ग्रुप के संस्थापक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 10,94,400 करोड़ रुपये है। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया, मुकेश अंबानी के पास 7,94,700 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Related Post

केंद्र सरकार ने दलहन, चना पर लिया बड़ा फैसला,  राज्यों को 8 रुपये प्रति किलों की छूट पर, 15 लाख मीट्रिक टन चना देगी सरकार।

Posted by - September 8, 2022 0
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने विभिन्न राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को…

Leave a comment

Your email address will not be published.