रॉल्स-रॉयस Rolls Royce एक ब्रिटिश लग्ज़री ऑटोमोबिल कंपनी है, इसका मालिकाना हक बीएमडब्ल्यू एजी के पास है। साल 1904 में चार्ल्स रॉल्स और हेनरी रॉयस ने रॉल्य रॉयस कंपनी की स्थापना की थी। रॉल्स-रॉयस कार अपनी कीमत, लग्ज़री, और क्वालिटी के लिए दुनियाभर में मशहूर है।

एक समय था जब एक भारतीय राजा ने दुनिया की सबसे मंहगी कार को कचरा उठाने वाली कार बना दिया था।

मगरमच्छ एक बेहद खतरनाक जानवर है जो पलक झपकते ही अपने शिकार पर टूट पड़ता है। एक भूखे मगरमच्छ के सामने अगर कोई चला जाए तो इस बात का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है कि मगरमच्छ उसके साथ क्या करेगा। लिहाज़ा कोई भी मगरमच्छ जैसे खतरनाक जानवर के करीब जाने के बारे में भी नहीं सोच सकता।

एक भारतीय होने के नाते हम सभी को अपने राष्ट्रीय ध्वज यानि तिरंगे पर गर्व है। इसलिए, जब भी आप तिरंगे को फहराए, तो यह ज़रूरी है कि उससे जुड़े नियमों का पालन किया जाए। आएये देखते हैं कि तिरंगे को फहराने के क्या नियम हैं, जिसका पालन करना ज़रूरी है।

भारत में कई बार लोगों को आपने यह कहते सुना होगा कि यहां के शहर और गांव साफ सुथरे नहीं होते। दूसरे देशों से आने वाले लोगों की भी यही शिकायत होती है कि भारत के गांव और शहरों में काफी गंदगी होती है। ऐसे में अगर कोई हमें यह कहे कि एशिया का सबसे साफ सुथरा गांव भारत में है, तो शायद आप यकीन न करें, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है।

आनंद महिंद्रा Twitter पर काफ़ी एक्टिव रहते हैं। वे किसी ने किसी वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। कभी वे सोशल मीडिया पर किसी की मदद से जुड़ा कोई पोस्ट शेयर कर देते हैं, तो कभी किसी मज़ेदार वीडियो को ट्वीट करके अपना अंदाज़ ज़ाहिर करते हुए लोगों की तारीफ़ें बटोरते हैं। आनंद महिंद्रा ने Twitter हैंडल से वे कई बार ऐसे मज़ेदार ट्वीट शेयर करते हैं कि लोग