BYJU’S कंपनी 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है।

65 0

पूरी दुनिया में मंदी की आहट गुंज रही है… कंपनियों में छंटनी का सिलसिला शुरु हो चुका है। जिसमें कई कंपनियो ने कर्मचारियों को निकलना भी शुरु कर दिया है। जबकि कुछ कंपनियां छंटनी की तैयारी में लगी हुई है। हायरिंग फ्रीज़ हो चुकी है। और कई कंपनियां अपने एंप्लॉइज़ को अल्टीमेटम भी दे चुकी है।

अब इस बीच भारतीय एडटेक कंपनी बायजू BYJU’S ने छंटनी का ऐलान कर दिया है। कंपनी करीब 2500 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रही है।

बायजू कंपनी क्यों कर रही छंटनी

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक… सबसे वैल्यूएबल एडटेक कंपनी बायजू,BYJU’S मार्च 2023 तक फिर से मुनाफे में आने की योजना कर रही है। इसके लिए कंपनी ने प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत बायजू BYJU’S में काम कर रहे कर्मचारियों को बड़ा झटका लग सकता है।

कंपनी मनाफा कमाने के लिए वर्कफोर्स में कमी करने जा रही है। बायजू करीब 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है। कंपनी का कहना है कि… कंपनी अपनी मार्केटिंग और ऑपरेशनल कॉस्ट को ऑप्टिमाइज करने की योजना बना रही।

बायजू BYJU’S कंपनी को 4500 करोड़ रुपये का घाटा  

थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड (Think & Learn) के नाम से रजिस्टर्ड Byju’s ने अपने वित्त स्थिति का ऐलान किया कि वित्त वर्ष 2020 में 231.69 करोड़ रुपये की तुलना में बायजू BYJU’S का घाटा करीब 20 गुना बढ़कर 4,588.75 करोड़ रुपये हो गया है।

अब कंपनी इस घाटे से उबरने के लिए कॉस्ट कटिंग के नाम पर एक बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छटनी करने की तैयारी में है।

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि छंटनी एकदम से नही होगी, इसमें 6 महीने का समय लगेगा।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.