सेमिफ़ाइनल में पहुंचा भारत, नीदरलैंड्स से हार के बाद साउथ अफ्रीका हुआ बाहर

38 0

टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में उलटफेर का दौर लगातार जारी है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मुकाबलों में रविवार को एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब कमज़ोर टीम नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टी-20 2022 में साउथ अफ्रीका का सफर खत्म हो गया। वहीं साउथ अफ्रीका के हारने की वजह से भारतीय टीम सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गई है।

साउथ अफ्रीका की हार से साथ ही ग्रुप 2 के पूरे समीकरण बदल चुके हैं। साउथ अफ्रीका के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ ही अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के सेमिफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी वह सेमिफ़ाइल में पहुंच जाएगी। यह मैच एडिलेड में होना है।

ग्रुप मुकाबलों में अब भारत का अंतिम मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ होना है। अगर भारत इस मैच को हारता भी है, तो भी वह सेमिफ़ाइल के लिए क्वालीफ़ाइ कर जाएगा।

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। वहीं ग्रुप-1 से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सेमिफ़ाइल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।

पाकिस्तान के सेमिफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद

कुछ समय पहले तक पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हो चुका था। और यह माना जा रहा था कि ग्रुप-2 से भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं। साउथ अफ्रीका के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला जीतना काफी अहम था। अगर साउथ अफ्रीका यह मैच जीतता, तो वह सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाता। लेकिन अब ग्रुप-1 में एक रोमांचक मोड़ आ चुका है।

वहीं भारत में बहुत से खेल प्रेमी भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने देखना चाहते हैं। अगर पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ अपना मुकाबला जीतता है, तो उसका सेमिफ़ाइनल में पहुंचना तय है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के सेमिफाइनल में भिड़ने की संभावनाएं काफी बढ़ जाएंगी।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.