श्रीलंका में राष्ट्रपति के बेडरूम में घुसे प्रदर्शनकारी वीडियों वायरल

81 0

इस वक्त श्रीलंका का आर्थिक संकट अपने चरम पर पहुंच चुका है। वहां ज़रूरी चीज़ों की भारी किल्लत है और लोग की यह समस्या हर बीतते दिन के साथ बढ़ती जा रही है। आर्थिक बदहाली की वजह से श्रीलंका में अराजकता जैसा माहौल पैदा हो चुका है। राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के विरोध में हज़ारों प्रदर्शनकारी राष्टप्रति भवन के अंदर घुस गए और उसपर कब्जा कर लिया है। लोगों की भीड़ इ तनी उग्र थी कि राष्ट्रपति भवन में तैनात पुलिस और सेना के जवान भी इस भीड़ को रोकने में नाकामयाब रहे। पुलिस और सैनिकों की परवाह किए बगैर लोग आगे बढ़ते रहे। राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शनकारियों की भीड़ के घुसने के कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

लोगों की भीड़ ने फिलहाल राष्ट्रपति भवन पर कब्ज़ा बनाया हुआ है। सोशल मीडिया पर श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन की जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं उन्हें देखकर लग रहा है कि लोगों के लिए अब राष्ट्रपति भवन एक टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है। इस वक्त राष्ट्रपति भवन में मौजूद लोगों ने वहां की हर चीज़ पर कब्जा किया हुआ है। इतना ही नहीं, लोग वहां मौजूद हर सुख सुविधा का लुत्फ़ भी उठा रहे हैं। लोग राष्ट्रपति भवन के स्विमिंग पूल से लेकर वहां की लाइब्रेरी तक का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसके अलावा प्रदर्शनकारियों की भीड़ बेडरूम और किचन तक घुस गई है। इस वक्त राष्ट्रपति भवन से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें लोगों को काफी हुड़दंग करते हुए देखा जा सकता है।

बता दें कि इस वक्त श्रीलंका अपने इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा है। वहां के आर्थिक संकट को देखते हुए लोग राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं और सर्वदलीय सरकार बनाने की मांग रख रहे हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.