रोडर फेडरर के पिता ने टेनिस खेलने के लिए रखी थी ये शर्त।

73 0

दो दशक तक टेनिस की दुनिया में राज करने वाले रोजर फेडरर ने आखिरकार टेनिस की दुनिया से सन्यास ले लिया है। शुक्रवार को उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला। डबल्स में खेले गए इस मैच में उनके साथ स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल थे। भले ही वे अपने करियर के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर पाए, बावजूद इसके यह मुकाबला काफ़ी यादगार रहा। फेडरर का आखिरी मुकाबला अमेरिका के फ्रांसेस टियाको और जैक सॉक के साथ था।

मैच के बाद रोजर फेडरर काफी भावुक हो गए। फेडरर को भावुक देख नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए और उनकी भी आखें नम हो गईं। यह लम्हा कैमरे में भी कैद हो गया।

स्विट्जरलैंड के जाने-माने टेनिस स्टार रोजर फेडरर टेनिस के ऑल टाइम फेवरेट खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। विंबलडन, यूएस ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन, और फ्रेंज ओपन जैसे कई बड़े मुकाबलों में हिस्सा लिया है। अपने करियर में उन्होंने कई बड़े खिताबी मुकाबले जीते और दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी।

रोजर फेडरर ने पिता ने टेनिस खेलने के लिए रखी थी ये शर्त

कुछ समय पहले फेडरर ने बताया था कि जब वे 16 साल के थे, तो उस समय उनके लिए खेल को टेनिस खेलना काफी मुश्किल होता जा रहा था. उस समय वे पढ़ाई की वजह से खेल पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पा रहे थे। उस दौरान उनके पिता ने उन्हें 2 साल तक के लिए टेनिस खेलने की इजाज़त दी थी.

साथ ही, यह भी कहा था कि सफल न होने पर उन्हें दोबारा पढ़ाई को जारी करना होगा। लेकिन फेडरर ने टेनिस खेलना नहीं छोड़ा और इस खेल में लगातार उपलब्धियां हासिल करते हैं।

बता दें कि फेडरर ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए इस बात का ऐलान किया था कि वह टेनिस से संन्यास ले रहे हैं। फेडरर की विदाई का क्षण बेहद भावुक था इस दौरान वे और उनका परिवार भावनाओं के समंदर में डूब गए थे

Related Post

सेमिफ़ाइनल में पहुंचा भारत, नीदरलैंड्स से हार के बाद साउथ अफ्रीका हुआ बाहर

Posted by - November 6, 2022 0
टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में उलटफेर का दौर लगातार जारी है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मुकाबलों में…

पाकिस्तान की हार पर दुखी हुए शोएब, तो भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने ली मज़ेदार चुटकी

Posted by - November 13, 2022 0
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 2022 के रोमांचक मुकाबले में आज इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर…

विराट की शानदार पारी पर अनुष्का हुईं भावुक, Instagram पर दिल छू लेने वाला पोस्ट किया

Posted by - October 25, 2022 0
ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। कल दिवाली के…

Leave a comment

Your email address will not be published.