रिलायंस फिर से लेकर आएगा Campa Cola का दौर

24 0

आज के दौर में सॉफ्ट ड्रिंक की बात की जाए तो Pepsi और Coca-Cola जैसे ब्रैंड का नाम ज़्यादा सुनने को मिलता है। लेकिन एक ज़माना था जब भारत में Campa Cola  ने सॉफ्ट ड्रिंक के बाज़ार में अपना दबदबा बनाया हुआ था।

दिल्ली की एक कंपनी प्योर ड्रिंक्स ने भारत में Coca Cola के विकल्प के तौर पर Campa Cola को लॉन्च किया था। इसका स्वाद Coca Cola से मिलता-जुलता था। यहीं वजह थी कि लोगों ने Campa Cola को उस ज़माने में काफ़ी पसंद किया था। अब देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस ने Campa cola के साथ एफएमसीजी कारोबार में एंट्री लेने की तैयारी कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंग ग्रुप के साथ लगभग 22 करोड़ रुपये का समझौता करके कैंपा कोला का अधिग्रहण कर लिया है।

Campla Cola की वापसी

इसका मतलब यह हुआ कि साल 1977 में कोका कोला कंपनी के बाहर जाने के बाद जिस कैंपा कोला ने अपने प्रॉडक्ट से भारतीय बाजार में धाक जमाई थी वह अब दोबारा इस मार्केट को कब्जाने की तैयारी कर रही है।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कैंपा कोला को खरीदकर इसे एक बार फिर भारतीयों के बीच मशहूर करने का फैसला लिया है।

साल 1949 में पहली बार किसी विदेशी सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी ने भारतीय बाजार में पैर पसारे थे। शुरुआत में अमीर घरानों के लोग सॉफ्ट ड्रिंक पिया करते थे, लेकिन धीरे-धीरे यह मध्यम वर्ग के बीच काफी लोकप्रिय होती गई। बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में रिलायंस कैंपा कोला के ज़रिए कोका कोला और पेप्सी जैसे बड़े ब्रैंड्स को टक्कर देने वाली है।

आपको बता दें कि जिस प्योर ड्रिंक्स कंपनी के साथ कैंपा कोला को लेकर अब रिलायंस का समझौता हुआ है

उस भारतीय कंपनी के साथ मिलकर एक समय में कोका कोला ने भारत के बाज़ार में कदम रखा था।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.