मेनें कई दिनों से सेक्स नहीं किया, एलन मस्क ने दी सफाई।

55 0

अकसर मीडिया में छाए रहने वाले, एलन मस्क Elon Musk इन दिनों गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन की पत्नी निकोल शनहान के साथ अफेयर के आरोपों को लेकर सुर्खियों में है। टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने आरोपो पर चुप्पी तोड़ते हुए, ट्विटर पर कुछ यूजर्स के सवालों के जवाब में कहां कि “सर्गेई और मैं दोस्त हैं। हम दोनों कल रात एक साथ पार्टी में थे। मैंने तीन साल में केवल दो बार निकोल को देखा है। हमारे बीच कुछ ऐसा नहीं है।”

एलन मस्क ने निकोल के साथ अफेयर के दावों को खारिज करते हुए, आगे कहां कि, मैनें एक अरसे से सेक्स नहीं किया है। मस्क ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा कि ‘मैंने लंबे वक्त से किसी के साथ संबंध नहीं बनाए हैं। मस्क ने बताया कि, “मैंने छुट्टियों में भी संबंध नहीं बनाए हैं।”

हाल ही में एलन मस्क Elon Musk ने सोशल मीडिया प्लेट्फोर्म ट्विटर को खरीदने की डील से पीछे हट गए है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क Elon Musk टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक है और अब एलन मस्क जो पिछले कई महीनों से ट्विटर को खरीदने के लिए दिवाने हो रहे थे, फिलहाल उन्होने लगभग 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने की अपनी इस डील को रद्ध Cancel कर दिया है। जिसके जवाब में, ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर (Bret Taylor) ने शनिवार को कहा कि वो एलन मस्क के खिलाफ लीगल ऐक्शन की तैयारी कर रहे है।

आइए जानते है कि, दुनिया के सबसे अमीर शक्स Elon Musk एलन मस्क आखिर है कौन।

एलन मस्क का पूरा नाम एलन रीव मस्क है, अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क, अक्सर अपनी असाधारण उपलब्धियों के चलते सूर्खियों में छाए रहते है।

पेशा

पेशे की बात करें तो, एलन मस्क एक टेक इंजीनियर, प्रौद्योगिकी उद्यमी, औद्योगिक डिजाइनर और इंवेस्टर हैं।

नागरिकता

आप सोच रहे होंगे की एलन मस्क के पास किस देश की नागरिक है आपको जानकर हैरानी होगी, कि एलन मस्क ने अभी तीन देशों की नागरिकता ली हुई है। जिसमें सयूक्त राज्य, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका शामिल है।

माता-पिता

एलन रीव मस्क का जन्म दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में 28 जून 1971 को हुआ था। इनकी मां माई मस्क एक कनाडाई-दक्षिण अफ्रीकी मॉडल और आहार विशेषज्ञ हैं, जबकि उनके पिता एरोल मस्क दक्षिण अफ्रीकी इलेक्ट्रोमैकेनिकल इंजीनियर, पायलट और नाविक रह चुके हैं। साल 1980 में, एलन मस्क के माता-पिता का डिवोर्स हो गया। इसके बाद एलन मस्क ने अपने पिता के साथ रहने का फैसला लिया… हालांकि बाद में एलन को अपने इस फैसले पर पछतावा भी हुआ।

एलन मस्क ने की तीन बार शादी।

पहली पत्नी- एलन मस्क ने कनाडाई लेखिका जस्टिन विल्सन से साल 2002 में शादी की, एलन और जस्टिन साल 2008 में अलग हो गए, वहीं 5 बेटों की कस्टडी दोनों के पास है।

दूसरी पत्नी- जस्टिन से तलाक के बाद एलन मस्क ने अभिनेत्री तलुलाह रिले (Talulah Riley) को साल 2008 में, डेट करना शुरू किया और साल 2010 में इस जोड़े ने शादी कर ली। वहीं साल 2012 में एलन मस्क ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए बताया की उन्होनें तलुलाह रिले (Talulah Riley) से तलाक ले लिया है। साल 2013 में फिर से इस जोड़े ने शादी की और दिसंबर 2014 में मस्क ने दोबारा रिले से दूसरे तलाकी अर्जी डाली, लेकि कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया। हालांकि रिले ने जब मार्च 2016 में एलन से अलग होने के लिए अर्जी डाली तो कोर्ट ने इस अर्जी को स्वीकार कर लिया और साल 2016 में एलन और रिले अलग हो गए। 

Justine Musk Talulah Riley

बच्चों की बात करें तो एलन मस्क को दोनों पत्नियों से 7 बच्चे है।

एलन मस्क ने अबतक कितनी कंपनियों की स्थापना की है।

एलन मस्क ने अबतक 9 कंपनियों की स्थापना की है, साल 1995 में जिप2, (Zip2), 1999 में एक्स कॉम X.com, 2000 में पेपाल Paypal, साल 2002 में स्पेसएक्स SpaceX, साल 2002 में द मस्क फाउंडेशन Musk Foundation, टेस्ला Tesla की स्थापना एलन ने 2004 में की, वहीं साल 2006 में सोलरसिटी SolarCity, ओपनएआई OpenAI 2015, और हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने से पीछे हट गए है एलन मस्क।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.