बिकने वाला है नोएडा का द ग्रेट इंडिया प्लेस GIP मॉल

63 0

किसी समय देश के सबसे बड़े मॉल का तमगा हासिल करने वाला ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल अब जल्द ही बिकने वाला है। कुछ वक्त पहले तक द ग्रेट इंडिया प्लेस नोएडा का सबसे पसंदीदा मॉल हुआ करता था, लेकिन आज यह मॉल अपनी रौनक खो चुका है। लोगों ने अब इस मॉल में आना बंद कर दिया है। 15 साल पहले जब इस मॉल को लोगों के लिए खोला गया था, तब यहां लोगों का हुजूम नज़र आता था।

TGIP यानी द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल 147 एकड़ यानि करीब 19 लाख वर्ग फीट एरिया में बना है

Image Source India Infotainment

यहां देश-विदेश के कई बड़े ब्रैंड के साथ-साथ खाने-पीने के लिए कई नामी रेस्टोरेंट थे। वीकेंड्स के दौरान इस मॉल में इतनी ज़्यादा भीड़ हुआ करती कि मॉल में कदम रखना मुश्किल हो जाता था। पूरे दिल्ली एनसीआर में इस मॉल की एक अलग धमक थी, लेकिन आज के समय में अगर आप इस मॉल में जाएंगे, तो आपको इक्का दुक्का लोग ही दिखेंगे।

इस मॉल को अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप ने मिलकर बनाया था। बहुत से बड़े ब्रैंड इस मॉल को छोड़कर जा चुके हैं जिसकी वजह से यूनिटेक ग्रुप के लिए अब इस मॉल को चलाना मुश्किल हो गया है।

Image Source India Infotainment

GIP मॉल में लोगों की भीड़ क्यों कम हुई

कुछ खास वजहें है जिसके चलते लोगों का इस मॉल में आना कम हुआ है। दरअसल कोरोना के बाद से ही मॉल में फुलफॉल कम होने लगा था। इसके बाद, लगातार बढ़ते ऑनलाइन कल्चर के चलते भी लोगों ने मॉल के शोरूम से सामान खरीदना कम कर दिया। जीआईपी मॉल में लोगों की भीड़ के कम होने की एक वजह यह भी है कि इसके पास अब डीएलएफ मॉल बन गया है, जहां अब लोगों का भारी हुजूम देखने को मिलता है।

Image Source India Infotainment

मॉल में लोगों की भीड़ कम होने की वजह से बड़े ब्रैंड्स के लिए मॉल में स्टोर्स को चलाना मुश्किल होता जा रहा था, लिहाजा बहुत से ब्रैंड्स ने जीआईपी में अपने शोरूम बंद कर दिए।

Related Post

गांव के लड़के बनाई एक ऐसी बाइक जिसे देख कर आनंद महिंद्रा शेयर किए बिना नहीं रहे आए।

Posted by - December 4, 2022 0
सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा जो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमेन है। उन्होने हाल ही एक…

Leave a comment

Your email address will not be published.