टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से इंडिया  4 वजह से हारी।

46 0

Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैड से भारत की करारी हार झेलने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम रडार पर बनी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI खिलाड़ियों के चुनाव को लेकर सख्य रवैय अपनाने के मूड में दिख रही है। बीसीसीआई आने वाले एक साल के अंदर भारतीय टीम में काफी बड़े बदलाव कर सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैड से भारत की करारी हार के बाद आप सब के मन में एक बात जरूर आ रही होगी कि आखिर ऐसी कौनसी गलतियां हुई है जिसकी वजह से भारत को हार का सामना करना है। आज हम आपको चार ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे है।

भारत का टॉस हारना

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहलें गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोस बटलर जानते थे कि भारतीय टीम के टारगेट को वो चेज कर सकते है।

भारतीय बल्लेबाजों ने तेजी से नही बनाए रन।

विराट ने 50 रन और हार्दिक पांड्या ने 63 रन बनाकर अच्छी पारी खेली हो, लेकिन जब विराट आउट हुए तब भारत का स्कोर 18 ओवर में 136 रन था इसकी वजह धीमी गति से बनाए गए रन थे।

भारतीय गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

सेमीफाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन सेमीफाइनल में अर्शदीप और अक्षर पटेल ने सिर्फ 7.50 की इकोनॉमी रेट से रन दिए जबकि भुवी ने 12.50, शमी 13.00 अश्विन 13.50 और पांड्या ने 11.30 की औसत से रन लुटाए थे।

रोहित और केएल रहे फेल।

मैच की शुरुआत में ही 5 रन से केएल राहुल आउट हो गए और टीम इंडिया दबाव में आ गई। वहीं रोहित शर्मा 27 रन बना कर पवेलियन लौट गए। और भारत ने दो विकेट 56 रन पर खो दिए। इसके बाद कोहली पर रन बनाने का दबाव रहा।

Related Post

पाकिस्तान की हार पर दुखी हुए शोएब, तो भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने ली मज़ेदार चुटकी

Posted by - November 13, 2022 0
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 2022 के रोमांचक मुकाबले में आज इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर…

Leave a comment

Your email address will not be published.