टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च

159 0

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज़ होने जा रहा है। साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए तैयार की गई नई जर्सी को भी लॉन्च कर दिया गया है। टी20 विश्व कप के लिए लॉन्च की गई भारतीय टीम की नई जर्सी नीले रंग की है जिसमें तीन स्टार बने हुए हैं। यह तीन स्टार इस बात को दर्शते हैं कि भारतीय टीम तीन बार क्रिकेट विश्व विजेता रह चुकी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 मैच में भारत का पहला मुकाबले किससे

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को होगा। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप से पहले ही कमर कस ली है। टीम इंडिया के स्कॉड में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया की जर्सी

भारतीय टीम के ऑफ़िशियल किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स ने 18 सितंबर (रविवार) को टीम इंडिया की नई जर्सी को लॉन्च किया। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए तैयार की गई नई जर्सी की तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल शेयर किया। इसमें महिला और पुरुष क्रिकेट की नई जर्सी को दिखाया गया। इस बार टी20 महिला विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जर्सी भी यही रहने वाली है।


टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी। गौरतलब है कि एशिया कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने टीम में कई फेरबदल किए हैं। टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को दोबारा शामिल किया गया है, यह दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से एशिया कप में हिस्सा नहीं ले सके थे। इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया से देशभर के क्रिकेट प्रेमियों को काफ़ी उम्मीदें हैं।

Related Post

सेमिफ़ाइनल में पहुंचा भारत, नीदरलैंड्स से हार के बाद साउथ अफ्रीका हुआ बाहर

Posted by - November 6, 2022 0
टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में उलटफेर का दौर लगातार जारी है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मुकाबलों में…

फीफा और क्रिकेट की प्राइज़ मनी में ज़मीन आसमान का फ़र्क, फीफा में मिले खिलाड़ियों को मिले करोड़ो रुपये।

Posted by - December 22, 2022 0
कतर में Fifa वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद फुटबॉलर्स पर पैसों की बरसात हुई है। विनिंग टीम के…

Leave a comment

Your email address will not be published.