क्या आप भी ब्रा पहनने से बचती है? तो हो जाए सावधान।

15 0

ब्रा शब्द सुनते ही महिलाएं असहज महसूर करती है और सोचती है कि इसे पहने या नही…. एक अंडरगारमेंट के रुप में महिलाएं ब्रा पहनने से अक्सर खुद को बचाने की कोशिश करती है… इसकी सबसे बड़ी वजह है ब्रा का कंफर्टेबल ना होना…. कई महिलाएं तो ऐसी है जो ब्रा को पहनकर घुटन महसूस करती है। कई महिलाओं का हाल तो इतना बुरा है कि उन्हे ब्रा शब्द से ही उलछन होने लगती है। हालांकि कुछ महिलाओं को ब्रा पहनने में कोई समस्या नही होती, उन्हे सारा दिन आप ब्रा पहनने हुए बैठा देख सकती हो।

लेकिन इस बीच ब्रा से जुड़ी कुछ ऐसी बातें है जिसे हर महिला को जानना बेहद जरुरी है।

ब्रा से फायदे और नुकसान की बात करें तो… ब्रा पहनना और या नही पहनना हर महिला की अपनी निजी पसंद है… एक स्टडी के मुताबिक…

ब्रेस्ट साइज बढ़ा होने पर।

अगर आपकी ब्रेस्ट का साइज बढ़ा है… तो आपको ब्रा पहनकर रखना बेहद जरुरी है… क्योंकि अगर आप ब्रा पहनकर नही रखेगें तो आपकी गर्दन में दर्द होने की संभावना बढ़ जाएगी। इसकी वजह है कि ब्रेस्ट का साइज ज्यादा होने पर ट्रेपेजियस मासपेशियों पर खिचाव पड़ता है जिसके कारण गर्दन और कंधों के आसपास की जगह पर दर्द होने लगता है। इससे बचने के लिए आप सही साइज की ब्रा पहनकर रखे जिससे आप सर और गर्दन के दर्द से खुद को बचा सकते है।

गलत साइज और फेब्रिक की ब्रा

कई महिलाएं ऐसी भी है जिन्हे ब्रा पहनना बिल्कुल पसंद नही होता… वो अक्सर ब्रा पहनने से बचती है खास कर की काम काजी महिलाएं… उन्हे ब्रा पहनने में इतनी उलछन महसूस होती है कि… घर जाते ही सबसे पहले ब्रा को ही निकालती है… और फिर चैन की सांस लेती है। इसका एक और कारण हो सकता है कि आपने जो ब्रा पहनने के लिए चुनी है उसका साइज या कपड़ा आपके लिए कंफर्टेबल ना हो। इससे आपको असहज और दर्ज भी हो सकती है।

ब्रा ना पहनने पर ब्रेस्ट छुक सकते है।

अगर आप अच्छी ब्रा का चुनाव करती है तो इससे ब्रेस्ट का झुकाव कम होता है और उसे सहारा भी मिलता है। इससे आपके ब्रेस्ट लटकने से बच सकते है। हालांकि इसके अलावा जिन महिलाओं की उम्र ज्यादा है, प्रेगनेंसी या सिगरेट पीने की लत जिन महिलाओं में होती है उन महिलाओं की ब्रेस्ट समय से पहले ही लटकने लगती है।

ब्रेस्ट कैंसर

कुछ समय पहले ये अफवाह फैल रही थी। कि जो महिलाएं ब्रा पहनती है उन्हें ब्रेस्ट कैंसर जैसी भयावक बीमारी हो जाती है… लेकिन ये पूरी तरह से गलत है साल 2015 में हुई एक स्टडी के मुताबिक ब्रा का ब्रेस्ट कैंसर से कोई लेना देना नही है। कृप्या इस तरह की उल जुलुल अफवाहों से खूद को बचा कर रखे।

एक्सरसाइज करते समय ब्रा क्यों पहने

जब महिलाएं एक्सरसाइज, वर्कआउट या रनिंग करती है तो, उन्हें ब्रा जरुर पहननी चाहिए. क्योंकि इससे ब्रेस्ट को स्पोर्ट मिलता है और प्रोटेक्शन भी। अगर आप ब्रा नही पहनेंगी तो आपकी ब्रेस्ट की शेप खराब हो सकती है और ब्रेस्ट के लिंगामेंट पर स्टैर्च मार्कस भी आ सकते है। जो देखने में किसी भी महिला को अच्छा नही लगेगा।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.