क्या आप जानते है कि लाउंज, बार, क्लब और पब में क्या अंतर होता है।

35 0

अगर आपका मूड आज पार्टी करने का है तो आप किसी क्लब, बार या पब में जाएंगें। लेकिन क्या आप इन सभी जगहों के बीच के अंतर को जानते है। क्या आप जानते है कि पब शब्द कहां से लिया क्या है और इसका मतलब क्या है तो आज हम आपको इन सबके बारे में कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे है जिसे शायद ही आपने कहीं पढ़ा हो।

लाउंज़

लाउंज फ्रेंच शब्द s’allonger से बना है। जिसका मतलब होता है कि पूरी तरह से खूलकर लेटना, लाउंज में आरामदायक खुले डूले सोफे, हल्की आवाज़ में म्यूजिक, फूड और ड्रिंक्स उपलब्ध होती है। रिलैक्स्ड महसूस करने के लिए इसे अच्छा इंतजाम और क्या होगा।

पब

पब एक शोर शराब वाली जगह है। जहां आपको बीयर और दूसरी एल्कोहॉलिक ड्रिंग्स परोसी जाती है। पब शब्द मतलब पब्लिक बिंल्डिगं है। यानि वो इमारत जो आम जनता के लिए खुली हो। पब ब्रिटिश कल्चर का हिस्सा है। जानकारों के मुताबिक 1660 के दशक में कुछ पब्लिक बिल्डिंगस को शराब बेचने का लाइसेंस मिला था।  

बार

बार पब का ही वर्जन है। ये अमेरिकी संस्कृति से जुड़ा है। मतलब की बात करें तो, यहां शराब बेचने और परोसने की अनुमति होती है। ये छोटी जगह होती है। यहां बेठने के लिए कुछ टेबल चेयर और बारटेंडर के कांउंटर की दूसरी ओर स्टूल होते है। यहां मेन्यू में लिमिटेड चीजे ही होती है।

क्लब

क्लब का माहौल बार से बिलकुल उल्टा है यहां एंटरटेंमेंट के लिए लाइव डांस, डिस्को और डांस क्लब होते है। क्लब की जगह बड़ी होती है। क्लब में आप ड्रिंक्स और फूड दोनो ही इंजॉय कर सकते है। लेकिन बार और पब का मकसद नशा करना है। वहीं क्लब एक सामाजिक मेलजोल और लोगों के इकठ्टे होने की जगह है।   

Related Post

गांव के लड़के बनाई एक ऐसी बाइक जिसे देख कर आनंद महिंद्रा शेयर किए बिना नहीं रहे आए।

Posted by - December 4, 2022 0
सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा जो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमेन है। उन्होने हाल ही एक…

मेदांता में भर्ती मुलायम सिंह यादव की सेहत स्थिर, फिलहाल आईसीयू में

Posted by - October 9, 2022 0
समाजवादी पार्टी के संस्थापक और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव इन दिनों खराब सेहत…

Leave a comment

Your email address will not be published.