कोहली, रोहित और अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों की छुटी तय। क्या यंग खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

73 0

Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैड से भारत की करारी हार झेलने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम रडार पर बनी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI खिलाड़ियों के चुनाव को लेकर सख्य रवैय अपनाने के मूड में दिख रही है। बीसीसीआई आने वाले एक साल के अंदर भारतीय टीम में काफी बड़े बदलाव कर सकती है।

पीटीआई (न्यूज एजेंसी) ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को धीरे धीरे टीम से बाहर किया जाएगा… जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का टी20 वर्ल्ड कप 2022 आखिर वर्ल्ड कप होगा।

हार्दिक पांडया है भविष्य के कप्तान?

इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा को बेहद निराश देखा गया था। तक कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हे सांत्वना दी थी। हर दो साल में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई भविष्य के कप्तान के रुप में हार्दिक पांड्या को देख रही है। माना जा रहा है कि टी20 औऱ वनडे के कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते है।

विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर किया बेहद भावुक पोस्ट

संन्यास लेने के लिए बाध्य नही खिलाड़ी

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई किसी भी खिलाड़ी से संन्यास लेने के लिए बवाब नही डालेंगी ये खिलाड़ी का व्यक्तिगत फैसला होगा। मगर हां अगर अगले टी20 वल्ड कप 2023 की बात करें तो… ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी टेस्ट और वनडे खेलते दिखाई देंगे। यदि खिलाड़ियों को ये मैच खेलने है तो वह संन्यास लेने की जरूरत नही है। हालांकि आप अगले साल होने वाले टी20 में कई सीनियर खिलाड़ियो को खेलता हुआ नही देखेगें।

BCCI

जब राहुल द्रविड़ से कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर सवाल किए गए तो, उन्होने इसपर कहां, कि टी20 के सेमीफाइनल मैच के तुरंत बाद इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। इन सभी सीनियर खिलाड़ियों ने कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं हमारे पास बदलाव औऱ विचार के लिए काफी समय शेष है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट, रोहित और अश्विन का प्रदर्शन

इस समय विराट कोहली 34 साल औऱ रोहित शर्मा 35 साल के हो चुके है। बात कोहली की करें तो… विराट ने वर्ल्ड कप के दौरान एवरेज 98.66 के साथ 6 मैचों में सबसे ज्यादा 296 रन बनाए है। और 4 फिफ्टी लगाए है। वहीं बात रोहित शर्मा की करे तो रोहित ने 6 मैचों में 19.33 की औसत में सिर्फ 116 रन बनाए है वहीं तीसरे सीनियर स्पिनर अश्विन ने 6 मैचों में सिर्फ 6 विकेट झटके है।

Related Post

पाकिस्तान की हार पर दुखी हुए शोएब, तो भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने ली मज़ेदार चुटकी

Posted by - November 13, 2022 0
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 2022 के रोमांचक मुकाबले में आज इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर…

Leave a comment

Your email address will not be published.