इस साल 8000 सुपर रिच लोग भारत छोड़ रहे है।

18 0

भारत से इस साल बेहद अमीर 8000 के करीब भारतीय देश छोड़ सकते है  Henly Global Citizen ने दावा किया है कि साल 2022 के खत्म होते होते भारत से Super Rich 8000 भारतीय देश छोड़ कर माइग्रेट हो सकते है। इन मिलियनेयर का भारत छोड़ने की सबसे बड़ी वजह कठोर टैक्स और पासपोर्ट नियम है।

भारत दिन प्रतिदिन प्रगति कर रहा है दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है इसके बावजुद भारत से इस साल हजारों सुपर रिच देश छोड़कर विदेशों में बसने की तैयारी कर रहे है… इस साल के अंत होते होते भारत से करीब 8000 उद्यमी, कॉर्पोरेट अधिकारी और नौकरीपेशा लोग भारत छोड़ सकते है।

आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर क्यों इन भारतीयों का देश से मोहभंग हो रहा है। आखिर इसकी वजह क्या है।

भारत छोड़ने की वजह

पूरी दुनिया में भारत की इकोनॉमी तेजी से आगे बढ़ रही है… कोरोना काल के दौरान भी भारत ने सख्त रवैया अपनाया और दूसरे देशों के मुकाबले भारत ने कोरोना महामारी से जंग जीती। भारत में लगातार फ्री वैक्सीन लगाने का अभियान अभी भी जारी है।

वहीं हाल में Forbes की ओर से जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके है इसके बावजुद, ये बाद हज़म नही हो रही है कि भारत के अरबपति लोग देश छोड़कर जा रहे है।

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार… अमीरों का भारत छोड़ने की वजह, कमाई के विविध जरिए, कारोबार में विस्तार, सरल निवेश के अलावा सुख, सुविधाओं की वजह से भी अमीर लोग विदेशों का रुख कर रहे है। वहीं विदेशों में कुछ मिलियन डॉलर का निवेश करके आप उस देश के स्थायी निवासी बन सकते है। जिसकी वजह से सुपर रिच लोग इसका फायदा उठाना चाहते है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published.